Friday 1 December 2017

इंटरएक्टिव दलालों ने नाली के लिए न्यूनतम व्यापार आकार विदेशी मुद्रा


इंटरैक्टिव ब्रोकर्स चर्चा आईबी (अभी तक) के साथ विदेशी मुद्रा का व्यापार नहीं करते हैं, लेकिन मैं आपको फ्यूचर्स और शेयरों के लिए कह सकता हूं। मैं यह नहीं देखता हूं कि विदेशी मुद्रा किसी भी अलग क्यों होगा उनके मंच की दिनांकित है, लेकिन यह नौकरी करता है उनके आयोग उद्योग में सर्वश्रेष्ठ हैं। खैर, मैं थ्रेड के पहले पद में उल्लिखित खाते के लिए आईबी, ट्रेडस्टेशन और अमेरिका की तुलना कर रहा हूं। मुझे ज्यादातर स्टॉक और विकल्प की आवश्यकता होगी, भविष्य में शायद वायदा, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे उस खाते के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि धन मालिकों को उच्च जोखिम वाले विचारों की तरह न लगे, वे कुछ प्रकार के सुरक्षित निवेश और व्यापार चाहते हैं, इसलिए मैं समय के लिए वायदा को छोड़ रहा हूं। Ameritrade महान है मेरे पास पहले से ही उनके पास एक खाता है, और उनके स्टॉक और विकल्प ट्रेडिंग उत्कृष्ट हैं, ग्राहक सेवा उत्कृष्ट है और कमीशन (बीच में 10.99 0.75 प्रति अनुबंध हैं, जिस तरह से आईबी के प्रति बहुत अधिक रिश्तेदार हैं, लेकिन मैं कंपनी को जानता हूं और मैंने उनके साथ कारोबार किया से पहले)। पारम्परिकता सबसे अच्छी में से एक है, मुझे पता है उनके कमीशन स्टॉक और विकल्प और वायदा के बारे में भी उत्कृष्ट हैं .. सार्वभौमिक खाते का विचार आईबी के लिए असली किनारा है, इसलिए मैं उनके बारे में पूछ रहा हूं। मैं ट्रेडस्टेशन पर जोर से विचार कर रहा हूं, सिर्फ सर्वश्रेष्ठ में से एक के साथ पाने के लिए, हालांकि मैं अभी भी तुलनात्मक चरण में हूं विकल्पों की तुलना में अभी तक बहुत सी चीजें हैं, विकल्प ट्रेडिंग के लिए मार्जिन आवश्यकताओं (यह एक वास्तविक विभेदक होगा), निष्पादन, फोन निष्पादन आदि। असली बात यह है कि मैं आईबी के बारे में पसंद नहीं करता हूं कि वे कहते हैं कि वे मौजूदा आदेश को बदलने या रद्द करने के लिए शुल्क लेते हैं, मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि वह ऐसा क्यों करते हैं, यह निशुल्क होना चाहिए, मैं ईट्रेड के साथ हर समय ऐसा करता हूं, मैं ऑर्डर भी रद्द कर देता हूं या एक घंटे से भी कम 10 बार इसे बदलता हूं, कोई समस्या नहीं, कोई शुल्क नहीं। मार्जिन आवश्यकताएं उन दोनों के लिए बिल्कुल समान हैं (विकल्प पर) क्या आप विकल्प खरीदना चाहते हैं यदि आप केवल खरीद रहे हैं, तो कोई अंतर नहीं है। आदेशों को रद्द करने के लिए, यह एक मुद्रा वस्तु है, आईबी की बात नहीं है आपसे आरोप लगाया जाएगा कि कोई भी बात नहीं है जहां आप व्यापार करते हैं। नियम यह है कि आप प्रत्येक आदेश के 4 आदेश रद्द कर सकते हैं, जो कि निष्पादित किया गया है, या ऐसा कुछ, मैं इसे निश्चित रूप से नहीं जानता रद्दीकरण शुल्क गधे में एक दर्द है, यह सुनिश्चित करने के लिए एक बड़ा फायदा जो आईबी के टीएस से अधिक है वह ब्याज है जो आपके मार्जिन पैसे पर भुगतान किया जाता है। टीएस 1 की तरह भुगतान करता है, जबकि आईबी लगभग LIBOR के आसपास भुगतान करती है - 0.5 अपने शेष 10k से अधिक है हां मर्लिन, मैं मार्जिन आवश्यकताओं की तलाश कर रहा हूं क्योंकि मैं इस खाते के लिए नग्न विकल्पों को बेचने का इरादा रखता हूं। नग्न विकल्पों को बेचने के अलावा, मैं मार्जिन की परवाह नहीं करता क्योंकि मैं मार्जिन पर स्टॉक खरीदना नहीं चाहता। दरअसल, मैं इस खाते के लिए कई रणनीतियों को जोड़ता हूं, नग्न कॉल और बिक्री बेचता हूं, साथ ही साथ 1 साल के समय-सीमा के निवेश और कुछ अन्य जटिल विकल्प रणनीतियों के लिए लंबे समय तक रखे विकल्पों के साथ लंबे समय तक शेयरों की स्थिति में हेड किया जाता है, जिनके लिए कम विकल्प कमीशन की आवश्यकता होती है। मुझे लगता है कि सभी शेयरों और ऑप्शंस ब्रोकरों ने नग्न विकल्पों को बेचने के लिए समान मार्जिन फॉर्मूला (थोड़े बदलाव के साथ) का इस्तेमाल किया है, हालांकि मैं वास्तव में ईट्रेड से परेशान हूं क्योंकि वे नग्न कॉल्स बेचने की अनुमति नहीं देते हैं जब तक आपके पास कम से कम 50,000 इक्विटी नहीं होते हैं लगभग सभी ब्रोकरों के साथ वास्तव में बेकार एक और चीज यह है कि उनका इस्तेमाल करने वाला फार्मूला इस तरह दिखता है (विकल्प प्रीमियम (0.2 एक्स अंतर्निहित मार्केट वैल्यू) - (ओटीएम राशि)) एक्स 100 या गुणक, यह सिर्फ 1 अनुबंध का फार्मूला है, तो आप जिन कॉन्ट्रैक्ट्स को आप बेचना चाहते हैं, उनकी संख्या बढ़ें समस्या यह है कि लगभग सभी ब्रोकर जांच के तहत विकल्प के अंतिम बिक्री मूल्य के रूप में प्रीमियम की गणना करते हैं, न कि वास्तविक प्रीमियम को प्राप्त करने के लिए। उदाहरण के लिए, कल मुझे ईट्रेड से खारिज किए गए नग्न बेचने का सामना करना पड़ा क्योंकि डाल का अंतिम व्यापार 1.85 था, हालांकि बोली 0.3 थी और पूछे 0.5 थी। मैं इस वजह से 12 कॉन्ट्रैक्ट बिक्री शुरू करने में सक्षम नहीं था और मुझे केवल 10 को बेचने के लिए मजबूर किया गया। उन्होंने महसूस किया कि मेरे 24 घंटे के बाद आराम के साथ इस मात्रा को दो बार खोलने के लिए काफी मार्जिन है। यह वास्तव में बेकार है खैर, ब्याज का मुद्दा चिंता का विषय नहीं है, यह मेरे लिए कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि अधिकतर ब्याज कमाने के लिए कोई नकदी नहीं होगी, यह लगभग हमेशा स्थितियों में बंधी होगी। जबरदस्त हंसी। खैर, ब्याज का मुद्दा चिंता का विषय नहीं है, यह मेरे लिए कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि अधिकतर ब्याज कमाने के लिए कोई नकदी नहीं होगी, यह लगभग हमेशा स्थितियों में बंधी होगी। जबरदस्त हंसी। यदि आप विकल्प बेच रहे हैं तो आपको अपने खाते में बड़ी मात्रा में नकदी की आवश्यकता होगी। उस नकदी पर जो आप ब्याज कमाते हैं यह एक बड़ा फर्क पड़ता है, इन दिनों लगभग 4 प्रति वर्ष। बीटीडब्ल्यू, मैं नहीं मान सकता कि आप ईट्रेड और अमेरिका का उपयोग कर रहे हैं। उन लोगों को आईबी और टीएस की तुलना में चूसना और खुश रहो। यदि आप विकल्प बेच रहे हैं तो आपको अपने खाते में बड़ी मात्रा में नकदी की आवश्यकता होगी। उस नकदी पर जो आप ब्याज कमाते हैं यह एक बड़ा फर्क पड़ता है, इन दिनों लगभग 4 प्रति वर्ष। बीटीडब्ल्यू, मैं नहीं मान सकता कि आप ईट्रेड और अमेरिका का उपयोग कर रहे हैं। उन लोगों को आईबी और टीएस ईट्रेड की तुलना में चूसना सबसे ज्यादा कमीनों है जो मैंने इस व्यवसाय में अपने जीवन में कभी देखा है। वे 100 समय से ऊपर हैं, और उनके पास लगभग एकमात्र लाभ है, साथ ही साथ अच्छा निष्पादन जो आज की उच्च तकनीक दुनिया में बढ़त नहीं है मैं एट्रेड का उपयोग करता हूं क्योंकि वे 2001 में सर्वश्रेष्ठ खुदरा दलाल थे, और मैं स्थिरता की खातिर उन्हें बदलने के लिए परेशान नहीं हुआ। उनकी ग्राहक सेवा सबसे बुरी है जो मैंने कभी भी किसी भी उद्योग में देखी है..मैं 4-5 दिनों के बाद औसतन 4-5 दिनों के बाद अपनी ईमेल पूछताछ के लिए उत्तर देता हूं, और बिंगो, ग्राहक सेवा प्रतिनिधियों को फोन पर सभी एटी पर पुनः प्राप्त नहीं होता है। जब तक आप निरसित की विस्तार संख्या के बाद एक सीधी संख्या डायल नहीं करते, और ठीक उसी समय जब वह अपने डेस्क पर होना चाहिए, तो आप कभी किसी इंसान से बात नहीं करेंगे। मैं एक बार कुछ नहीं के लिए 10 मिनट के लिए पकड़ पर रहा (अंतर्राष्ट्रीय कॉल मुझे 10 से अधिक की लागत) इससे मुझे पागल हो जाता है क्योंकि उनके पास यूएस टोल नंबर है और अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों के लिए दूसरा कोई है, इसलिए यह वास्तव में बेकार है। आयोगों के बारे में, यह एक आपदा है 20 शेयरों के लिए प्रति गोल, और 20 1.75 प्रति अनुबंध जो असली बकवास है। मैं 300 रुपये के शुद्ध प्रीमियम के लिए 10 कॉन्ट्रैक्ट्स की बिक्री के लिए हर दौर में कमीशन का भुगतान करता हूं, वे निश्चित रूप से एल्कापोन के विस्तार हैं। दूसरे हाथ पर सभ्य लोग हैं। मेरे खाते में लगभग 2 साल के लिए -10 रहा है (हां, 10 की एक मार्जिन कॉल), और यह खाता अभी भी खुला है, उन्होंने मुझे कभी भी यह नहीं कहा कि मैं इसे कवर करने के लिए पैसे जमा कर दूंगा क्योंकि मेरे पास कुछ शून्य मूल्य प्रतिभूतियां हैं एनरॉन उनमें से एक है)। वे वास्तव में उत्कृष्ट ग्राहक सेवा है मुझे 24 घंटे के भीतर अपनी ईमेल जांच के लिए उत्तर मिला जब मुझे खुशी हुई उनके कमीशन सब कुछ के लिए एट्रेड का आधा हिस्सा है मैं वास्तव में एक datek ग्राहक था जब तक Ameritrade पूरी कंपनी खरीदी और मेरा खाता स्थानांतरित किया गया था। स्थानांतरण एक मक्खन के मुद्दे पर एक चाकू था। मैंने कभी कुछ नहीं किया, सब कुछ स्वचालित रूप से किया गया था और पेशेवर और बिना किसी त्रुटि के। उनकी मार्केट स्टैमर सबसे अच्छा मैंने कभी देखा है में से एक है। चार्टिंग के लिए नहीं, बल्कि लाइव मार्केट वॉच के लिए आप बोली देखते हैं और अंतिम व्यापार और मात्रा पूछते हैं जैसे कि आप फर्श में बैठे हैं, अपने डेस्कटॉप पर रहते हैं, तो यह महान से अधिक है, और आप अपनी स्क्रीन पर लाइव फीड पाने के साथ-साथ विकल्प भी जोड़ सकते हैं, और इसकी सुंदर handfull और अनुकूलनीय इसकी कीमत है, लेकिन मुझे पता चला है कि उनके पास कुछ निश्चित स्टॉक हैं जो नियमित रूप से बदलते हैं जिनकी अधिक मार्जिन आवश्यकताएं हैं। मुझे यह नफरत है और संभवत: उन्हें चुनना पसंद करेंगे क्योंकि मुझे मार्जिन कॉल प्राप्त करने से नफरत है क्योंकि डंप ने सोना और मुझे सूचित किए बिना मार्जिन आवश्यकताओं को बदलने का फैसला किया .. मर्लिन, आपकी टिप्पणियों के लिए धन्यवाद, लेकिन मैंने सोचा कि मुझे अवधारणाओं को ठीक करना चाहिए के बारे में Ameritrade, और ETrade मर्लिन के बारे में सही धारणा दी है मैंने कुछ अन्य मंचों पर पढ़ा है कि ग्राहक सेवा और प्लेटफॉर्म बहिष्कार सभी के बारे में क्या शिकायत कर रहे हैं एक मंच आउटेज कभी नहीं अनुभव किया है हालांकि, मैं टीएस के साथ ऐसा करते समय हर बार मंच खुला नहीं होता। मैं आईबी को अपने सट्टा खाते के रूप में इस्तेमाल करता हूं और जब मुझे एक व्यापार (ज्यादातर में सप्ताह में चार गुना ज्यादा) की आवश्यकता होती है तो केवल मंच खोलते हैं मैं मूल रूप से बस आईबी को आदेश निष्पादित करने के लिए उपयोग करता हूं, और कुछ नहीं। टीएस मेरा कार्यक्षेत्र है कि मैं हर रोज रोज़ कर रहा हूं, अपने शोध और व्यापारिक यांत्रिक प्रणालियों को कर रहा हूं। ग्राहक सेवा के लिए, मुझे नहीं पता है कि ग्राहक सेवा से कभी भी संपर्क नहीं किया गया है वहाँ वेबसाइट इतनी जाम जानकारी के साथ पैक किया है कि मैं हमेशा मेरे जवाब वहाँ मिल आईएम आम तौर पर एक ग्राहक सेवा प्रकार का आदमी नहीं है क्योंकि जो ब्रोकरेज घरों में फोन उठाते हैं वो लोग नहीं हैं जो मैं अपनी जानकारी को आराम से और अयोग्य बनना चाहता हूं। एक मंच आउटेज कभी नहीं अनुभव किया है हालांकि, मैं टीएस के साथ ऐसा करते समय हर बार मंच खुला नहीं होता। मैं आईबी को अपने सट्टा खाते के रूप में इस्तेमाल करता हूं और जब मुझे एक व्यापार (ज्यादातर में सप्ताह में चार गुना ज्यादा) की आवश्यकता होती है तो केवल मंच खोलते हैं मैं मूल रूप से बस आईबी को आदेश निष्पादित करने के लिए उपयोग करता हूं, और कुछ नहीं। टीएस मेरा कार्यक्षेत्र है कि मैं हर रोज रोज़ कर रहा हूं, अपने शोध और व्यापारिक यांत्रिक प्रणालियों को कर रहा हूं। ग्राहक सेवा के लिए, मुझे नहीं पता है कि ग्राहक सेवा से कभी भी संपर्क नहीं किया गया है वहाँ वेबसाइट इतनी जाम जानकारी के साथ पैक किया है कि मैं हमेशा मेरे जवाब वहाँ मिल आम तौर पर एक ग्राहक सेवा वाला आदमी नहीं होता क्योंकि ब्रोकरेज हाउस में फोन लेने वाले लोग नहीं हैं, मैं अपनी जानकारी को अच्छी तरह से प्राप्त करना चाहता हूं, यह मुझे व्यापार स्टेशन से छोड़ देता है मैंने अभी अपनी वेबसाइट के माध्यम से भाग लिया है और कुछ ट्यूटोरियल देखे हैं। प्लेटफॉर्म बहुत अच्छा लग रहा है, जो सुविधाओं के साथ भरी हुई थी जिन्हें कभी नहीं देखा होगा। कोई आश्चर्य नहीं कि आप लंबे समय से व्यापार स्टेशन के शेयर हैं ये लोग वास्तव में ग्रह पर सबसे अच्छा हैं क्योंकि हर कोई कहता है कुछ भी सही नहीं है जैसा कि वे कहते हैं, लेकिन कम से कम मुझे वहां लगभग सभी चीजों का उपयोग करने की ज़रूरत है, और मेरे लिए यह पर्याप्त पर्याप्त है ग्राहक सेवा के लिए, मैं पूरी तरह सहमत हूँ। आम तौर पर फोन पर मौजूद व्यक्ति 90 मामलों में किसी भी मदद के लिए अभ्यस्त होता है, लेकिन कुछ मूर्खतापूर्ण मुद्दे कभी-कभी होते हैं, ये लोग ठीक करने में मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, मैं इलेक्ट्रॉनिक रूप से मेरे ईट्रेड एकट से इलेक्ट्रॉनिक रूप से तारों का पैसा ले रहा था और वेबसाइट ने एक शानदार काम किया और स्विफ्ट कोड के माध्यम से बैंक की सही पहचान की, लेकिन जब मैंने हस्तांतरण शुरू किया तो उसने कहा कि इस विशिष्ट बैंक के इलेक्ट्रॉनिक हस्तांतरण को इलेक्ट्रॉनिक रूप से अनुमति नहीं दी जाती है मैं ईट्रेड को अधिक से अधिक हर रोज क्यों नफरत कर रहा हूं। आईबी बाजार स्थानों और व्यापारिक प्लेटफार्मों की पेशकश करता है जो विदेशी मुद्रा-केंद्रित व्यापारियों के साथ-साथ व्यापारियों दोनों के लिए निर्देशित होते हैं, जिनका कभी-कभी विदेशी मुद्रा गतिविधि बहु-मुद्रा स्टॉक और व्युत्पन्न लेनदेन से निकलती है। निम्नलिखित अनुच्छेद TWS प्लेटफ़ॉर्म पर विदेशी मुद्रा आदेश प्रविष्टि की मूलभूत जानकारी और सम्मेलनों और पद (पोस्ट-ट्रेड) रिपोर्टिंग के उद्धरण से संबंधित विचारों को दर्शाया गया है एक विदेशी मुद्रा (एफएक्स) व्यापार में एक मुद्रा की एक साथ खरीद और दूसरे की बिक्री शामिल होती है, जिसके संयोजन को सामान्यतः क्रॉस जोड़ी के रूप में जाना जाता है। EUR. USD क्रॉस जोड़ी के नीचे दिए गए उदाहरणों में, जोड़ी में पहली मुद्रा (EUR) को लेनदेन मुद्रा के रूप में जाना जाता है, जिसे खरीदने या बेचने की इच्छा है और दूसरा मुद्रा (USD) निपटान मुद्रा मुद्रा मुद्रा एक मुद्रा इकाई के रिश्तेदार मूल्य का विदेशी मुद्रा बाजार में दूसरे मुद्रा की इकाई के खिलाफ है। संदर्भ के रूप में उपयोग की जाने वाली मुद्रा को उद्धरण मुद्रा कहा जाता है जबकि संबंध में उद्धृत मुद्रा को बेस मुद्रा कहा जाता है TWS में हम प्रत्येक मुद्रा जोड़ी प्रति एक टिकर प्रतीक देते हैं। उद्धरण उल्टा करने के लिए आप फ़ैक्ट्रेडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। व्यापारी आधार मुद्रा को खरीदने या बेचते हैं और उद्धरण मुद्रा बेचते हैं या खरीदते हैं। पूर्व के लिए EURUSD मुद्रा pairrsquos टिकर प्रतीक है: EUR आधार मुद्रा अमरीकी डालर है बोली मुद्रा ऊपर मुद्रा की जोड़ी की कीमत यूरो (आधार मुद्रा) की एक इकाई व्यापार करने के लिए अमरीकी डालर (उद्धरण मुद्रा) की कितनी इकाइयों की आवश्यकता है। दूसरे शब्दों में, 1 यूरो की कीमत USD में उद्धृत EUR. USD पर एक खरीद ऑर्डर EUR खरीद लेगा और ट्रेड की कीमत के आधार पर, बराबर राशि USD को बेच देगा। TWS पर एक मुद्रा उद्धरण पंक्ति जोड़ने के लिए कदम निम्नानुसार हैं: 1. लेनदेन मुद्रा दर्ज करें (उदाहरण: EUR) और Enter दबाएं 2. उत्पाद प्रकार विदेशी मुद्रा चुनें 3. निपटान मुद्रा का चयन करें (उदाहरण: USD) और विदेशी मुद्रा व्यापार स्थल चुनें। IDEALFX स्थल, आईडीईएफएक्स न्यूनतम मात्रा की आवश्यकता (आमतौर पर 25,000 अमरीकी डालर) से अधिक के ऑर्डर के लिए अंतर बैंक फॉरेक्स उद्धरणों तक प्रत्यक्ष पहुंच प्रदान करता है। IDEALFX को निर्देशित करने वाले आदेश जो न्यूनतम आकार की आवश्यकता को पूरा नहीं करते हैं, वे मूल रूप से विदेशी मुद्रा रूपांतरणों के लिए एक छोटे ऑर्डर के स्थान पर फिर से पुनः प्राप्त किए जाएंगे। IDEALFX न्यूनतम और अधिकतम मात्रा के बारे में जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। मुद्रा डीलरों ने एक विशिष्ट दिशा में एफएक्स जोड़े का हवाला दिया। नतीजतन, वांछित मुद्रा जोड़ी को खोजने के लिए व्यापारियों को मुद्रा प्रतीक को समायोजित करना पड़ सकता है। उदाहरण के लिए, यदि मुद्रा प्रतीक सीएडी का उपयोग किया जाता है, तो व्यापारी यह देखेंगे कि निपटान मुद्रा USD को अनुबंध चयन विंडो में नहीं मिल सकता है। यह इसलिए है क्योंकि इस जोड़ी को USD. CAD के रूप में उद्धृत किया गया है और इसे केवल अमरीकी डालर के रूप में अंतर्निहित प्रतीक के रूप में प्रवेश करके और फिर विदेशी मुद्रा चुनने से ही एक्सेस किया जा सकता है। दिखाए गए हेडर पर निर्भर करते हुए, मुद्रा जोड़े को निम्नानुसार प्रदर्शित किया जाएगा अनुबंध और विवरण कॉलम, प्राप्य लेनदेन मुद्रा में जोड़े प्रदर्शित करेगा। सोफ्टलाइन मुद्रा (उदाहरण: EUR. USD)। अंतर्निहित कॉलम केवल लेनदेन मुद्रा प्रदर्शित करेगा दिखाए गए स्तंभ शीर्षकों को बदलने के तरीके के बारे में जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 1. एक आदेश दर्ज करने के लिए, बोली (बेचने के लिए) या पूछना (खरीदने के लिए) पर बाएं क्लिक करें। 2. उस ट्रेडिंग मुद्रा की मात्रा निर्दिष्ट करें जिसे आप खरीदना या बेचना चाहते हैं ऑर्डर की मात्रा आधार मुद्रा में व्यक्त की गई है। यह TWS में जोड़ी की पहली मुद्रा है इंटरएक्टिव ब्रोकर्स उन अनुबंधों की अवधारणा को नहीं जानते हैं जो कि विदेशी मुद्रा में आधार मुद्रा की एक निश्चित राशि का प्रतिनिधित्व करते हैं, बल्कि आपके व्यापार का आकार आधार मुद्रा में आवश्यक राशि है उदाहरण के लिए, 100,000 EUR. USD खरीदने के लिए एक आदेश 100,000 EUR खरीदने और प्रदर्शित विनिमय दर के आधार पर बराबर संख्या USD बेचने के लिए सेवा देगा। 3. इच्छित आदेश प्रकार, विनिमय दर (मूल्य) निर्दिष्ट करें और आदेश संचारित करें। नोट: किसी भी पूरी मुद्रा इकाई के संदर्भ में आदेशों को रखा जा सकता है और उपरोक्त निर्दिष्ट के अनुसार बाजार स्थल न्यूनतम से अलग विचार करने के लिए कोई न्यूनतम अनुबंध या बहुत आकार नहीं है। एक पीईपी एक मुद्रा जोड़ी में परिवर्तन का माप है, जो सबसे अधिक जोड़े के लिए सबसे छोटा परिवर्तन दर्शाता है, हालांकि आंशिक पीप में दूसरों के लिए बदलाव की अनुमति है पूर्व के लिए EUR. USD में 1 पीईपी 0.0001 है, जबकि USD. JPY 1 पीआईपी 0.01 है। बोली मुद्रा की इकाइयों में 1 पीईपी मूल्य की गणना करने के लिए निम्न सूत्र लागू किया जा सकता है: (काल्पनिक राशि) x (1 पीईपी) टिकर प्रतीक EUR. USD राशि 100,000 EUR 1 पीईपी 0.0001 1 पीईपी मूल्य 100 रुपये x 800 x 0.0001 10 अमरीकी डालर टिकर प्रतीक USD. JPY राशि 100 आरसीएक्वायएटर यूएसडी 1 पीईपी 0.01 1 पीईपी मूल्य 100 बीसीईएक्स एक्स (0.01) जेपीवाई 1000 आधार मुद्रा की इकाइयों में 1 पीईपी मूल्य की गणना करने के लिए निम्न सूत्र लागू किया जा सकता है: (काल्पनिक राशि) x (1 पाइप-एक्सचेंज रेट) टिकर प्रतीक EUR. USD राशि 100/05 यूरो 1 पीईपी 0.0001 एक्सचेंज रेट 1.3884 1 पीईपी मूल्य 100 सीसीएक्सएक्स एक्स (0.00011.3884) 7.20 EUR टिकर का प्रतीक USD. JPY राशि 100 आरसीओयूयूयूटीए अमरीकी डालर 1 पीईपी 0.01 विनिमय दर 101.63 1 पीईपी मूल्य 100 एसआरयूएक्स एक्स (0.01101.63) 9.84 यूएसडी एफएक्स स्थिति की जानकारी है आईबी के साथ व्यापार करने का महत्वपूर्ण पहलू यह है कि उन्हें एक जीवंत खाते में लेनदेन करने से पहले समझा जाना चाहिए। आईबीएस ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर दो अलग-अलग जगहों में एफएक्स स्थिति दर्शाती है, जिनमें से दोनों खाता खिड़की में देखा जा सकता है। 1. बाजार मूल्य खाता खिड़की का बाजार मान अनुभाग वास्तविक मुद्रा में प्रत्येक व्यक्तिगत मुद्रा (एक मुद्रा जोड़ी के रूप में नहीं) के संदर्भ में कहा गया है, मुद्रा पदों को दर्शाता है। खाता दृश्य का बाजार मूल्य अनुभाग एकमात्र ऐसा स्थान है जहां व्यापारियों को वास्तविक समय में दिखाई देने वाली FX स्थिति की जानकारी दिखाई दे सकती है। कई मुद्रा पदों वाले व्यापारियों को स्थिति को खोलने के लिए इस्तेमाल की गई एक ही जोड़ी का उपयोग करने के लिए उन्हें बंद करना आवश्यक नहीं है। उदाहरण के लिए, एक व्यापारी जो EUR. USD खरीदा (अमरीकी खरीद और USD को बेचने) और भी USD. JPY खरीदा (अमरीकी डालर और जेपीवाई बेचकर) EUR. JPY (यूरो बेचकर और जेपीवाई खरीदने) की स्थिति को बंद कर सकता है। बाजार मूल्य खंड विस्तार योग्य है। व्यापारियों को यह संकेत देने के लिए कि निवल परिसमापन मूल्य कॉलम के ठीक ऊपर दिखाई देने वाला प्रतीक जांचना चाहिए ताकि एक हरे रंग का शून्य चिह्न दिखाया जा सके। अगर एक हरे रंग की प्लस प्रतीक है, तो कुछ सक्रिय स्थिति छुपायी जा सकती हैं। व्यापारी मुद्रा मूल्य अनुभाग से सही लेन-देन शुरू कर सकते हैं, मुद्रा को क्लिक करना और मुद्रा संतुलन को चुनना या सभी गैर-आधार मुद्रा बैलेंसक्लॉट को बंद करने का चयन करना। 2. एफएक्स पोर्टफोलियो खाता खिड़की का एफएक्स पोर्टफोलियो अनुभाग वर्चुअल पोजिशन का संकेत देता है और मार्केट वैल्यू अनुभाग में अलग-अलग मुद्राओं के बजाय मुद्रा जोड़े के संदर्भ में स्थिति की जानकारी प्रदर्शित करता है। इस विशेष प्रदर्शन प्रारूप का उद्देश्य एक ऐसे सम्मेलन को समायोजित करना है जो संस्थागत विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए आम है और आमतौर पर खुदरा या कभी-कभी विदेशी मुद्रा व्यापारी द्वारा अवहेलना कर सकते हैं। एफएक्स पोर्टफोलियो स्थिति की मात्रा सभी एफएक्स गतिविधि को प्रतिबिंबित नहीं करती हैं, हालांकि, व्यापारियों के पास इस मात्रा में स्थिति की मात्रा और औसत लागत को संशोधित करने की क्षमता है। लेन-देन निष्पादित किए बिना स्थिति और औसत लागत की जानकारी में हेरफेर करने की क्षमता, मुद्रा व्यापार में शामिल व्यापारियों के लिए गैर-मूल मुद्रा उत्पादों के अलावा उपयोगी हो सकती है। यह व्यापारियों को मैन्युअल रूप से स्वचालित रूपांतरणों को अलग करने की अनुमति देगा (जो स्वचालित रूप से तब होता है जब बिना आधार मुद्रा उत्पादों का व्यापार होता है) पूर्णतया FX ट्रेडिंग गतिविधि से। एफएक्स पोर्टफोलियो अनुभाग एफएक्स स्थिति एम्प मुनाफा और हानि की जानकारी अन्य सभी व्यापार खिड़कियों पर प्रदर्शित करता है। यह वास्तविक, वास्तविक समय स्थिति की जानकारी का निर्धारण करने के संबंध में कुछ भ्रम पैदा करने की प्रवृत्ति है। इस भ्रम को कम करने या समाप्त करने के लिए, व्यापारियों में निम्नलिखित में से कोई एक हो सकता है। एफएक्स पोर्टफोलियो अनुभाग संक्षिप्त करें शब्द एफएक्स पोर्टफोलियो के बायीं तरफ तीर पर क्लिक करके, व्यापारियों को एफएक्स पोर्टफोलियो अनुभाग गिर सकता है। इस अनुभाग को समाप्त करने से वर्चुअल स्थिति जानकारी को सभी व्यापारिक पृष्ठों पर प्रदर्शित होने से समाप्त हो जाएगा। (ध्यान दें: इससे बाजार मूल्य की जानकारी प्रदर्शित नहीं होगी, यह केवल एफएक्स पोर्टफोलियो जानकारी को दिखाए जाने से रोकी जाएगी।) बी। स्थिति समायोजित करें या औसत मूल्य खाता विंडो के एफएक्स पोर्टफोलियो अनुभाग में सही क्लिक करके, व्यापारियों को स्थिति या औसत मूल्य समायोजित करने का विकल्प होता है। एक बार व्यापारियों ने सभी गैर आधार मुद्रा पदों को बंद कर दिया है और पुष्टि की है कि बाजार मूल्य अनुभाग सभी गैर आधार मुद्रा स्थितियों को बंद कर देता है, व्यापारियों की स्थिति और औसत मूल्य फ़ील्ड को 0 में रीसेट कर सकते हैं। यह एफएक्स पोर्टफोलियो अनुभाग में प्रदत्त स्थिति की मात्रा को रीसेट करेगा और व्यापारियों को व्यापार स्क्रीन पर अधिक सटीक स्थिति और लाभ और हानि की जानकारी देखने की अनुमति चाहिए। (ध्यान दें: यह एक मैन्युअल प्रक्रिया है और हर बार मुद्रा की स्थिति बंद हो जाती है। व्यापारियों को बाज़ार मूल्य खंड में स्थिति की जानकारी की पुष्टि करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रेषित आदेश किसी स्थिति को खोलने या बंद करने के वांछित परिणाम प्राप्त कर रहे हैं। हम व्यापारियों को उनके लाइव खाते में लेनदेन निष्पादित करने से पहले एक पेपर ट्रेड या डेमो अकाउंट में एफएक्स ट्रेडिंग से परिचित होने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। कृपया ऊपर की जानकारी पर अतिरिक्त स्पष्टीकरण के लिए आईबी संपर्क करें।

No comments:

Post a Comment