Saturday 16 December 2017

Excel में विदेशी मुद्रा में बैकएस्टिंग


Excel बनाम MQL4 में बैकटेस्टिंग जुलाई 2018 की स्थिति में शामिल हुए: सदस्य 4 पोस्ट क्या कोई Excel में बैकस्टेस्टिंग करता है, या कौन से सदस्यों को एक्सेल का उपयोग करने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ कार्यप्रणाली और मॉडल पर चर्चा करना चाहते हैं I क्या किसी के पास कोई सरल (या जटिल) मॉडल हैं, वे मूल संकेतक या सिस्टम के लिए साझा करने के लिए तैयार होंगे या मुझे MQL4 सीखने में कुछ समय देना चाहिए I में एक्सेल में बहुत अनुभव मॉडलिंग है, लेकिन मुझे कंप्यूटर प्रोग्रामिंग के साथ कोई अनुभव नहीं है। मैं MQL4 सीखने में समय बिताने के लिए अनिच्छुक हूँ क्योंकि मैं कुछ नहीं से शुरू करूँगा, लेकिन शायद यह आसान होगा क्या एमक्यूएल 4 में शामिल होने वाले अन्य गैर-प्रोग्रामर हैं जो अक्टूबर 2007 में शामिल हैं स्थिति: सदस्य 92 डाक एक्सेल एक शक्तिशाली उपकरण है हालांकि यह एक स्प्रेड शीट और मॉडलिंग आदि के रूप में काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, लोगों ने एआई, डेटा कुर्सियां ​​आदि सहित सभी प्रकार की अद्भुत चीजें करने के लिए इसका उपयोग किया है, भले ही उन कार्यों के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए विशेषज्ञ उपकरण। MQL4 एक बहुत ही कच्ची भाषा है लेकिन यह विशेष रूप से व्यापार के लिए तैयार है और इसलिए उस कार्य के लिए विशिष्ट कई चीजें हैं। हालांकि, एक बैक परीक्षण उपकरण के रूप में रणनीति परीक्षक की प्रभावशीलता के बारे में एक बहस चल रही है, मुझे यकीन है कि आप MQL4 के साथ दस बार तेज परीक्षण करेंगे, भले ही आपको भाषा को स्क्रैच से सीखना पड़े। आप पहले से ही मूलभूत प्रोग्रामिंग अवधारणाओं जैसे loops और सशर्त बयान से बहुत पहले से परिचित हैं। एक्सेल मार्ग के लिए, आप पहले से ही उपलब्ध उपकरणों के लिए देखना चाह सकते हैं, ईडी आश्चर्यचकित हो अगर किसी ने पहले से यह नहीं किया है। यदि आप कुछ तैयार नहीं कर पाते हैं, तो आपको सबसे पहले एक व्यापार सिम्युलेटर डिजाइन करना होगा, रिपोर्टिंग को संभालना होगा, आपके ऐतिहासिक डेटा की प्रक्रिया करना होगा और उसके बाद उचित यूआई होगा। यह सब एमटी 4 के साथ मुफ्त में आता है। अक्टूबर 2007 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 887 पद मैं एक्सेल में जो कुछ गणना करता हूं, वह कुछ वर्षों से किया है। हालांकि, मुझे यकीन नहीं है कि आप मेरे मॉडल से कुछ भी प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि वे क्या कर रहे हैं एक्सेल रास्ता अधिक लचीला और पारदर्शी है, इसलिए आप पूछताछ कर सकते हैं और डेटा को ठीक से जांच सकते हैं। गैर-प्रोग्रामर के लिए इसका गोल्डन एक उदाहरण के रूप में, आप कितने समय से ईए को खटखटाएंगे, जो पिछले 14 दिनों से किसी भी घंटों की औसत अस्थिरता दर्शाता है। मैं यह असंभव नहीं कह रहा हूं - मुझे पता नहीं है - लेकिन एक्सेल में, एक धुरी सारणी और 5 मिनट बाद और आपने किया जहां एक्सेल नीचे गिरते रहते व्यापार में है - यह अच्छी तरह से अन्य ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म (एफएक्ससीएम IBCurrenex) में जुड़ा हुआ नहीं है, लेकिन बैकटेस्टिंग के लिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता जुलाई 2009 में शामिल स्थिति या वहाँ 216 पदों के बारे में जब मैंने अपना खुद का विश्लेषण करना शुरू किया तो मैंने एक्सेल के साथ शुरुआत की क्योंकि मुझे कोई प्रोग्रामिंग अनुभव नहीं था और पाया गया कि वीबीए MQL4 की तुलना में आसान है। अब मैं दोनों के संयोजन का उपयोग करता हूं। मेरे सीमित अनुभव में, एक्सेल से गणना करने में MQL4 तेज है, खासकर यदि आपकी एक्सेल शीट बहुत से उपयोगकर्ता परिभाषित कार्यों का उपयोग करती है मेरी चल रही एक परियोजनाओं में से एक साप्ताहिक और दैनिक टाइमफ्रेम पर 704 विभिन्न उपकरणों के विश्लेषण के लिए एक स्प्रेडशीट का निर्माण करना है सबसे पहले मैंने सोचा कि मैं प्रत्येक लिखत और टाइमफ्रेम के लिए ओएचएलसी जानकारी के। सीसीवी फाइलों को लिखने के लिए MQL4 का उपयोग करूँगा, फिर संख्याओं को Excel में घुमाएगी। डाउनसाइड - कुछ मिनटों की फिर से गणना करने के लिए, तो, अब मैं एमटी 4 में सभी कैलक्स करता हूं और फिर सिर्फ दो फाइलें लिखता हूं। एक्सेल तो यूआई है और कैल्से पर कोई प्रतीक्षा नहीं है। मुझे लगता है कि मैं क्या कर रहा हूं, यह है कि यदि आप दोनों का उपयोग कर सकते हैं, तो आप अपने आप को जो भी काम के लिए सबसे उपयुक्त हैं, का उपयोग करने की क्षमता दे रहे हैं, जिसे आपने खुद तय किया है बस मेरी 2 पेंस मई 2006 स्थिति में शामिल: केवल एक उपयोगकर्ता नाम 1,367 पोस्ट मैंने इन तरीकों से इन वर्षों में कोशिश की: एमटी 4 रणनीति परीक्षक कस्टम पायथन प्रोग्राम ओपनऑफिस कैल्क (एक्सेल संगत) प्रत्येक ईए की अपनी विशेषताओं होती है, लेकिन आम तौर पर आईवी में एमटी 4 इंडिकेटरस के साथ सबसे अच्छा परिणाम था। यदि आप एक संकेतक बना सकते हैं जो किसी दिए गए ईए के कार्यों को डुप्लिकेट करता है तो उस सूचक को विश्लेषण उपकरण में बदलना संभव है। सभी ईएएस इस दृष्टिकोण पर खुद को उधारित नहीं करते हैं, लेकिन यदि आपके पास ऐसा कोई भी है, तो यह निकट-त्वरित परिणाम प्रदान करेगा (पीआईपी के लिए सटीक नहीं होगा, लेकिन पर्याप्त करीब) और सीएसवी फाइलों या अन्य अधिक जटिल इंटरफेसिंग तकनीकों के साथ टिंकर करने के लिए बचाएगा। आईएमएचओ, आप परीक्षण कर रहे ईए की प्रकृति परीक्षण की सर्वोत्तम विधि को निर्देशित करते हैं। ओल्ड बेंजामिन सही था एक्सेल के साथ टेस्ट ट्रेडिंग रणनीतियाँ वापस करने के लिए एक्सेल के साथ टेस्ट कैसे करें Ive ने वापस व्यापार रणनीति के एक उचित मात्रा में परीक्षण किया। Ive अत्याधुनिक प्रोग्रामिंग भाषाओं और एल्गोरिदम का इस्तेमाल किया है और Ive भी यह पेंसिल और कागज के साथ किया आप कई रॉकेट वैज्ञानिक या एक प्रोग्रामर बनने के लिए कई व्यापारिक रणनीतियों का परीक्षण करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप स्प्रेडशीट प्रोग्राम जैसे एक्सेल को संचालित कर सकते हैं तो आप कई रणनीतियों का परीक्षण कर सकते हैं। इस आलेख का उद्देश्य आपको दिखाता है कि एक्सेल का उपयोग करके एक व्यापारिक रणनीति का परीक्षण कैसे करें और डेटा के एक सार्वजनिक रूप से उपलब्ध स्रोत। यह आपको परीक्षण करने के लिए समय की तुलना में किसी भी अधिक लागत नहीं चाहिए। किसी भी रणनीति का परीक्षण शुरू करने से पहले, आपको डेटा सेट की आवश्यकता होती है। कम से कम यह दिनांक और कीमतों की एक श्रृंखला है। अधिक वास्तविक रूप से आपको डेटटाइम, खुले, उच्च, निम्न, करीबी कीमतों की आवश्यकता होती है। यदि आप इंट्राडे ट्रेडिंग रणनीतियों का परीक्षण कर रहे हैं, तो आमतौर पर केवल डेटा श्रृंखला के समय घटक की आवश्यकता होती है। अगर आप इसके साथ काम करना चाहते हैं और सीखते हैं कि यह पढ़ने के दौरान Excel के साथ परीक्षा कैसे वापस करनी है, तो प्रत्येक अनुभाग में दिए गए चरणों का पालन करें। हमें उस प्रतीक के लिए कुछ डेटा प्राप्त करने की आवश्यकता है जिसे हम परीक्षण वापस करने जा रहे हैं। इस पर जाएं: याहू फाइनेंस एंटर सिग्नल (ए) फ़ील्ड में दर्ज करें: आईबीएम और बाएं ओर की कोटेशन के तहत जीओ पर क्लिक करें ऐतिहासिक कीमतों पर क्लिक करें और आप चाहते हैं की तारीख सीमाएं दर्ज करें। मैंने 1 जनवरी 2004 से 31 दिसंबर 2004 तक पृष्ठ के निचले भाग तक स्क्रॉल किया और डाउनलोड टू स्प्रेडशीट फ़ाइल को एक नाम के साथ सहेजें (जैसे ibm. csv) और उस स्थान पर जिसे आप बाद में ढूंढ सकते हैं डेटा की तैयारी Excel का उपयोग करते हुए फाइल को खोलें (जो आपने ऊपर डाउनलोड की है) इंटरनेट की गतिशील प्रकृति के कारण, आपके द्वारा ऊपर दिए गए निर्देश और आपके द्वारा खोली गई फ़ाइल आपके द्वारा पढ़े जाने वाले समय से बदल सकती है। जब मैंने इस फ़ाइल को डाउनलोड किया तो शीर्ष की कुछ लाइनें इस तरह दिखती हैं: अब आप जिन स्तंभों का उपयोग नहीं करने जा रहे हैं उन्हें हटा सकते हैं। परीक्षा के लिए कि मैं क्या करने के बारे में केवल तारीख, खुले और निकट मूल्यों का उपयोग करूँगा, इसलिए मैंने उच्च, निम्न, वॉल्यूम और एडीजे को हटा दिया है बंद करे। मैंने डेटा को भी क्रमबद्ध कर दिया ताकि सबसे पुरानी तारीख पहले हो और नवीनतम तिथि नीचे हो। ऐसा करने के लिए डेटा-जीटी सॉर्ट मेनू विकल्प का उपयोग करें। एक रणनीति का परीक्षण करने के बजाय सप्ताह के दिन को खोजने का प्रयास करने के लिए इम ने सबसे अच्छा रिटर्न प्रदान किया था, अगर आप खरीददारी का पालन करते हैं और करीबी रणनीति बेचते हैं। याद रखें कि इस आलेख यहाँ है कि आप परीक्षा रणनीतियों को वापस करने के लिए Excel का उपयोग कैसे करें। हम इस आगे जा रहे हैं पर निर्माण कर सकते हैं यहां ibm. zip फ़ाइल है जो स्प्रेडशीट को इस परीक्षण के लिए डेटा और सूत्रों के साथ रखती है। मेरा डेटा अब कॉलम ए से सी (दिनांक, ओपन, बंद) में रहता है। स्तंभ डी से एच में, मेरे पास एक विशेष दिन पर वापसी का निर्धारण करने के लिए जगह सूत्र हैं। सूत्रों को दर्ज करना मुश्किल भाग (जब तक कि आप Excel विशेषज्ञ न हों) उपयोग करने के लिए फ़ार्मुलों को काम कर रहे हैं। यह सिर्फ अभ्यास का मामला है और जितना अधिक आप खोज करेंगे उतना अधिक फ़ार्मुलों का अभ्यास करेंगे और आपके परीक्षण के साथ आपके पास अधिक लचीलापन होगा। यदि आपने स्प्रैडशीट डाउनलोड की है तो कक्ष D2 में सूत्र देखें। ऐसा लगता है: यह सूत्र कॉलम डी से एच (अन्य पंक्तियों को छोड़कर) की अन्य सभी कोशिकाओं में कॉपी किया गया है और एक बार कॉपी किए जाने के बाद इसे समायोजित करने की आवश्यकता नहीं है। बीमार संक्षेप में सूत्र की व्याख्या करते हैं। यदि सूत्र में एक शर्त है, तो सही और गलत हिस्सा है। स्थिति यह है: यदि सप्ताह का दिन (1 से 5 के बीच में परिवर्तित होता है जो सोमवार से शुक्रवार तक मेल खाता है) सप्ताह के दिन के समान है, तो इस कॉलम की पहली पंक्ति में (डी 1) बयान का सही हिस्सा (सी 2-बी 2) बस हमें बंद-ओपन के मूल्य बताता है। यह इंगित करता है कि हमने ओपन खरीदा और क्लोज को बेच दिया और यह हमारा लाभांश है। वक्तव्य का झूठा हिस्सा दोहरे उद्धरण () का जोड़ी है जो सेल में कुछ नहीं डालता है यदि सप्ताह का दिन मेल नहीं खाता है। स्तंभ पत्र या पंक्ति संख्या के बाईं ओर के संकेत स्तंभ या पंक्ति को ताला लगाते हैं, जब प्रतिलिपि बनाई गई सेल संदर्भ के उस हिस्से में परिवर्तन नहीं होता है। तो हमारे उदाहरण में, जब सूत्र का प्रतिलिपि हुआ है, दिनांक सेल A2 का संदर्भ पंक्ति संख्या बदल जाएगा, यदि उसे एक नई पंक्ति में कॉपी किया गया हो, लेकिन स्तंभ कॉलम पर रहेगा। आप सूत्रों को घेर सकते हैं और असाधारण शक्तिशाली नियम बना सकते हैं और भाव परिणाम सप्ताह के अंत के स्तंभों के नीचे मैंने कुछ सारांश कार्यों को रखा है विशेष रूप से औसत और योग कार्यों ये हमें दिखाते हैं कि 2004 के दौरान इस रणनीति को लागू करने के लिए सबसे लाभदायक दिन मंगलवार को था और यह बुधवार को निकटता से पीछा किया गया था। जब मैंने समाप्ति शुक्रवार - बैलिश या मारीश की रणनीति का परीक्षण किया और उस लेख को लिखा तो मैंने इस तरह एक स्प्रेडशीट और फ़ार्मुलों के साथ एक बहुत ही समान दृष्टिकोण का इस्तेमाल किया। उस परीक्षा का उद्देश्य यह देखना था कि क्या समाप्ति शुक्रवार आम तौर पर तेजी या मंदी की थी। कोशिश करके देखो। याहू फाइनेंस से कुछ डेटा डाउनलोड करें इसे Excel में लोड करें और सूत्रों का प्रयोग करें और देखें कि आप किसके साथ आ सकते हैं। मंच में अपने प्रश्न पोस्ट करें शुभकामनाएं और लाभदायक रणनीति का शिकार

No comments:

Post a Comment