Thursday 30 November 2017

मुख्य के लिए विदेशी मुद्रा दैनिक समय सीमा की रणनीति


विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीतियाँ की पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती दैनिक चार्ट टाइम फ़्रेम, इसे आप का सामना कर सकते हैं, आप में से 95 इसे पढ़ रहे हैं संभवत: सफल व्यापारी नहीं हैं, वास्तव में, संभवतः, आपने संभवत: अब एक ट्रेडिंग अकाउंट खो दिया है या तीन। आप शायद एक व्यापार में प्रवेश करें और फिर अपने कंप्यूटर पर बैठकर देखिए कि बाजार अगले दो घंटों के लिए आर्थिक खबरों को दूर या पढ़ रहा है, कुछ भी नहीं सोचने में असमर्थ है, लेकिन आपके व्यापार का क्या हो सकता है हो सकता है कि आप रात में भी सो सकते हैं क्योंकि आप 5 मिनट की चार्ट के आदी हो गए हैं और कीमत की हर चीज को देखने के लिए जो आप सोच सकते हैं वह बाजार है। यदि इनमें से कोई भी आपके सभी को परिचित करता है, तो इसका स्पष्ट रूप से दैनिक चार्ट समय सीमा पर अपने व्यापारिक प्रयासों को ध्यान में रखना शुरू करने के लिए अपना समय बदलना होगा। आप जानते हैं कि उस पुरानी क्लाइच के बारे में क्या हो रहा है जो हमेशा से हमेशा अच्छा कर रहा है, यह हमेशा एक अच्छा सबक बना रहा है जो मैंने अपने व्यापारिक कैरियर में पहले से ही एक सबक के बारे में सीख लिया था जो कि मुझे सबसे ज्यादा मदद करता है, यह शोर और एक 5 या 15 मिनट के चार्ट (कम समय के फ्रेम) के झूठे सिग्नल मेरे समय पर खर्च करने या मेरे पैसे को खतरे में डालने के योग्य नहीं थे। मेरा मानना ​​है कि दैनिक चार्ट व्यापार बाजारों में आपका पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती हो सकती है, यह बात क्यों है कि 5 मिनट के चार्ट (और अन्य निचले समय के फ्रेम) का कारोबार आपके सफलता की संभावनाओं को कम करता है और व्यापक रूप से जुआ माना जाता है: मैं अभी कुछ कह रहा हूं कि इससे पहले आपको सोचा नहीं हो सकता है कि आपको एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में एक महीने में केवल एक बड़ी जीत की आवश्यकता होगी। हां, सही है, एक महीने में 1 बड़ा जीतने वाला व्यापार। यह कैसे संभव है कि आप अपने ट्रेड अकाउंट इतिहास को देख सकें, ठीक है, बीमार होने की शर्त पर अभी आपको जवाब खुद ही मिल सकता है। आप देख सकते हैं, आप में से ज्यादातर पैसे खो रहे हैं क्योंकि आप अक्सर व्यापार कर रहे हैं, और आप अक्सर व्यापार कर रहे हैं क्योंकि आप बाजार पर अधिक विश्लेषण, विदेशी मुद्रा समाचार चर और कम समय के फ्रेम चार्ट (मैं 1 के तहत किसी भी चार्ट पर विचार कर रहे हैं घंटे कम समय सीमा के लिए) आप में से कुछ शायद यह भी जानते हैं कि बाज़ार के साथ इस पर अधिक भागीदारी है कि आप नियमित रूप से पैसे खो रहे हैं या पानी से ऊपर अपना सिर रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। फिर भी, भले ही आप जानते हैं कि आप बाजारों में सफलता प्राप्त करने से बच रहे हैं, तो आप अपने नशे की लत को कम समय के फ्रेम चार्टों पर कारोबार करने और बाजारों का अधिक विश्लेषण करने के लिए नहीं तोड़ सकते। लेकिन, मामले की ठंडी सख्त सच्चाई यह है कि जब तक आप पहली बार इस लत को तोड़ नहीं लेंगे तब तक आप एक सफल व्यापारी कभी नहीं हो सकते हैं, इसलिए मुझे यह दृढ़ विश्वास है कि समय-समय पर होने वाले चार्ट का व्यापार समय और धन की बर्बादी है। एक 5 मिनट के चार्ट का व्यापार आपके ब्रेनिट के इनाम केंद्रों को उत्तेजित करता है, आप तुरंत संतोष देते हैं। केवल दैनिक चार्ट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए धैर्य और अनुशासन होने के कारण आपके और अत्यधिक विकसित मस्तिष्क क्षेत्रों में अधिक प्रयास किए जाते हैं। तो, यह वास्तव में क्या नीचे आता है कि जो व्यापारियों को कम समय के आदी होने की आशंका है वे तुरंत उत्तेजना से मुक्त नहीं हो सकते हैं, जब वे एक व्यापारिक दावे में प्रवेश करते हैं, अगर आम तौर पर उन्हें पैसे खोने होते हैं, क्योंकि हर बार वे बाजार में प्रवेश करते हैं, उनके मस्तिष्क को एंडोर्फिन के साथ पानी में बाढ़ आ गई है जिससे संभवतः बहुत तेजी से पैसा कमाया जा सकता है इसलिए, यह मुद्दा यह है कि 15 मिनट के चार्ट को व्यापार करने के आदी रहे व्यापारियों को वास्तव में वे महसूस करने की आदी हैं जो वे बाजार में प्रवेश करने से प्राप्त करते हैं, और इसका मतलब है कि वे अपने अधिक उन्नत योजना और दीर्घकालिक मस्तिष्क क्षेत्रों को प्रभावी रूप से उपयोग करने में असमर्थ हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि वे उनका उपयोग करने में असमर्थ हैं, इसका मतलब यह है कि वे या तो न जानते हैं कि वे कम समय के फ़्रेम का व्यापार करने के आदी हैं, या उन्हें यह नहीं पता कि इसे कैसे रोकना है। मैं व्यक्तिगत रूप से केवल कुछ दिन-व्यापारियों से मिलना चाहता हूं जो लगातार पैसा कमाते हैं, और वे लगभग सभी को वास्तव में फूला हुआ और अजीब लगते हैं, जैसे एक जंकी जो सोच या अपनी दवाओं (बाजार) के बारे में बात नहीं कर सकते। बेशक, अपने कंप्यूटर के सामने बैठने से पैसा बनाने के लिए हर टिकट पर घंटों में 8 घंटे लगते हैं, लेकिन आप दुनिया में क्यों नहीं चले जाएंगे, बाजार की जाँच करें, वास्तव में मजेदार नहीं है, नोर यह है उत्पादित सभी अब, मेरे मुख्य बिंदु पर वापस आइये, जो कम समय के कारोबार का कारोबार आपके व्यापार खाते को जीतने और नष्ट करने की संभावना कम कर रहा है। दैनिक चार्ट ट्रेडिंग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आपको धैर्य और मानसिक धैर्य की आवश्यकता होती है, यह खुफिया और अग्रेषित सोच लेता है, यह आपके अहंकार को दरवाजे पर नज़र रखता है, और यह एक यथार्थवादी दृष्टिकोण लेता है। कोई भी कैसीनो में जा सकता है और पोकर मेज पर कुछ समय भाग्यशाली हो सकता है, लेकिन आपको लगता है कि कुछ लोगों को पोकर पर बार-बार जीतने का क्या मौका मिलता है, इस बिंदु पर जहां से वे इसे जीते हैं, क्योंकि वे एक लंबी अवधि का दृश्य ले लिया है और उन्हें पता है कि उनकी सफलता कार्ड के किसी भी एक हाथ से परिभाषित नहीं की गई है, जैसे आपके व्यापार की सफलता किसी एक व्यापार द्वारा परिभाषित नहीं है। इसलिए, यदि आप अपने व्यापार को बदलना चाहते हैं, तो अपना समय बाजार को नियंत्रित करने और त्वरित अनुग्रह के लिए अपनी जरूरत को निगलने के लिए, और दैनिक चार्ट समय सीमा पर ध्यान केंद्रित करके बाजारों की लंबी अवधि के दृश्य लेने शुरू करना चाहते हैं। नियाल, मेरे पास दैनिक चार्ट्स का व्यापार करने के लिए पर्याप्त धन नहीं है, मैं यह ईमेल लगभग हर दिन लेता हूं: नियाल, जब मैं व्यापक स्टॉप लॉज़ की आवश्यकता होती है और मेरे खाते में बहुत अधिक पैसा नहीं मिलता, तो मैं दैनिक चार्ट कैसे व्यापार कर सकता हूं I केवल 15 मिनट के चार्ट को अभी तक व्यापार करने का जोखिम उठा सकता है, फिर जब मैं अपना खाता तैयार करता हूं, तो मैं अधिक समय सीमा का कारोबार करूँगा। कई व्यापारी इस तरह से सोचते हैं, और आमतौर पर सिर्फ इसलिए कि वे फ़ॉरेक्स ट्रेडिंग स्थिति के आकार के बारे में पर्याप्त नहीं जानते हैं या क्योंकि वे सोचते हैं कम समय सीमा के चार्ट पर बड़े स्थिति आकार का व्यापार करना, वे किसी भी तरह से पैसे कमाने के लिए जा रहे हैं। तो मुझे अभी आपके लिए इस सीधे लोगों के लिए सेट करें: स्थिति का आकार देने के माध्यम से, आप दैनिक चार्ट को सिर्फ एक छोटे व्यापारिक खाते पर ठीक व्यापार कर सकते हैं, सिर्फ एक छोटी स्थिति का आकार व्यापार करना है। लेकिन, इसका सामना करना पड़ता है, अगर आपके पास एक छोटा व्यापारिक खाता है तो आपको बड़ी स्थिति आकार का व्यापार नहीं करना चाहिए, वैसे ही आपको धन की तीव्रता प्राप्त करने के इस दृष्टिकोण से छुटकारा पाना और सोचने की आवश्यकता है कि एक 15 मिनट का चार्ट किसी भी तरह से आपको और अधिक प्रदान करने वाला है लाभ के अवसर सौदा है हां, 15 मिनट के चार्ट पर अधिक ट्रेड हैं, हालांकि, वहाँ भी अधिक झूठे संकेत हैं और अधिक यादृच्छिक बाजार का शोर है, इसलिए आप अधिक ख़राब व्यापार लेना बंद कर देंगे और अपने आप को अधिक जोर देकर आगे बढ़ेंगे। यह सब एक गरीब व्यापारिक मानसिकता में योगदान देता है और अंत में आप अधिक से अधिक पैसे खो रहे हैं। दैनिक स्पॉट गोल्ड मार्केट के नीचे इस चार्ट को देखें। 16 फरवरी से एक स्पष्ट पिन बार की रणनीति थी जिसमें हमने पहले सदस्यों के फ़ोरम में चर्चा की थी और फिर 17 फरवरी से मुफ्त कमेंट्री में। साथ ही सदस्यों की टिप्पणी में भी इस व्यापार की स्थापना मौजूदा प्रवृत्ति के साथ स्पष्ट रूप से थी, यह अच्छी तरह से परिभाषित है, और समर्थन के दो क्षेत्रों के पास बनाई गई है। मेरे सदस्यों जैसे समझ रखने वाले मूल्य क्रिया वाले व्यापारियों के लिए कोई बिज्ञता नहीं है। मुद्दा यह है कि अगर आप धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें और एक महीने में इस तरह एक बड़ा विजेता मारा, तो आप बहुत अच्छी तरह से कर रहे हैं। मेरा मुख्य व्यापार दर्शन एक स्नाइपर की तरह विदेशी मुद्रा व्यापार करना है और यह कैसे काम करता है का एक प्रमुख उदाहरण है: आज आपको दैनिक प्रारंभ करने के लिए प्राथमिक चार्ट की आवश्यकता क्यों है दैनिक चार्ट अधिक स्पष्टता प्रदान करते हैं जैसा कि मैंने पहले कहा था, कम समय के फ्रेम यादृच्छिक बाज़ार शोर और झूठे संकेतों से भरे हुए हैं, तो आप केवल दैनिक चार्ट पर ध्यान केंद्रित करके इस शोर के अधिकांश को खत्म कर देगा। दैनिक चार्ट पर ध्यान केंद्रित करने से आप संपूर्ण बाजार की तस्वीर का एक स्पष्ट दृष्टिकोण भी दे सकते हैं और स्वाभाविक रूप से बाजार की दिशा को निकट और दीर्घकालिक दोनों पढ़ने की आपकी क्षमता में सुधार करेंगे। दैनिक चार्ट आपको अधिक प्रभावी और सटीक बाजार पूर्वाग्रह विकसित करने में मदद करते हैं दैनिक चार्ट और 4hr या 1hr चार्ट्स के कारोबार के लिए बाजार के समग्र दैनिक समय सीमा पूर्वाग्रह को समझना बहुत महत्वपूर्ण है। मैं 4 घंटे और 1 घंटे का समय सीमा व्यापार सिखाता हूं, लेकिन इससे पहले दैनिक चार्ट ट्रेडिंग के लिए महत्वपूर्ण होना चाहिए ताकि आपको अंतर्निहित बाजार की भावना की भावना हो। यह आपके विवेकाधीन मूल्य कार्रवाई व्यापार कौशल को विकसित करने के साथ-साथ आपको बाजार को पढ़ना सीखना होगा और अपने ईबे और फ्लोइएट के साथ संपर्क में रहना होगा, शायद थोड़ी चीज लगता है, लेकिन मूल्य कार्रवाई के माध्यम से बाजार की बातचीत, और यदि आप निकटता से क्या बात सुनते हैं यह कह रहा है कि आप समझ सकते हैं कि अगले किन तक जाने की संभावना सबसे अधिक है। उच्च जोखिम। इनाम जबकि आपके प्रति व्यापार में जितना अधिक धन होता है, वह एक बहुत ही व्यक्तिगत निर्णय है जो आपकी व्यक्तिगत वित्तीय स्थिति पर निर्भर करता है, दैनिक चार्ट्स का कारोबार आपको कम समय सीमाओं के व्यापार की तुलना में थोड़ा अधिक व्यापार करने की अनुमति दे सकता है। ध्यान दें: मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आपको प्रति व्यापार में अधिक जोखिम उठाना चाहिए, मैं कह रहा हूं कि जब आप केवल 3 बार एक महीने (या आस-पास) का व्यापार करते हैं, तो आप स्पष्ट रूप से एक व्यापार पर ज्यादा पैसे खपत कर सकते हैं, अगर आप महीने में 30 बार कारोबार कर रहे हैं। तो, यह सवाल नियाल का एक जवाब है, मैं दैनिक चार्ट के रूप में ज्यादा पैसा नहीं बना सकता, क्योंकि मैं कम समय की फ़्रेस्मेस पर आप कर सकता हूं क्योंकि जब आप एक स्नाइपर की तरह व्यापार करते हैं तो आप प्रत्येक महीने से बहुत कम ट्रेडों में प्रवेश करते हैं, अगर आप व्यापार करते हैं एक मशीन गनर की तरह, इसलिए यह आपको प्रति व्यापार में अधिक व्यापार करने की अनुमति देता है हालांकि, ध्यान रखें कि यह स्पष्ट रूप से केवल तभी काम करता है यदि आप काफी हद तक व्यापार के बाद बदला लेने के लिए बाजार में वापस नहीं कूद सकते हैं। दैनिक चार्ट आवृत्ति को कम करता है जिसके साथ आप व्यापार धीमी और स्थिर जीतते हैं एक बात जो मुझे दृढ़ता से विश्वास है कि विदेशी मुद्रा व्यापार की सफलता काफी हद तक ट्रेडों की गुणवत्ता का परिणाम है जिसे आप लेते हुए ट्रेडों की मात्रा लेते हैं। केवल जिस आवृत्ति के साथ आप व्यापार करते हैं, उसे कम करके, आप एक साथ दीर्घकालिक पर सफल होने के अपने हालात में सुधार करेंगे। आपको इस तथ्य को समझने और स्वीकार करने की आवश्यकता है कि एक महीने में 2 या 3 गुणवत्ता वाले ट्रेडों में आपको 20 या 30 भावनाओं से प्रेरित आगे बढ़ने वाला माहौल एक महीना है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उन्हें लेने के लिए कितना अच्छा लगता है। याद रखें, कछुए ने झूठा दौड़ जीती है क्योंकि वह धीमी और सुसंगत था, तेजी से और हर तरह की भावनाओं से भरा है, जैसे कि आपकी सोच (अपनी सोच को गंभीरता से लेना) व्यापारिक सफलता आपको बाजारों के बारे में सोचने का एक सीधा परिणाम है। इसलिए, यदि आप बाज़ार को मौके की एक गेम के रूप में देखते हैं, जिसे आप बस के साथ खेलने के लिए पसंद करते हैं और आपको लगता है कि आप अब हर समय भाग्यशाली होकर पैसा कमाएंगे तो आपका ट्रेडिंग अकाउंट बहुत जल्द आकार में छोटा होगा। व्यावसायिक व्यापारियों ने बाजार को उच्च संभावनाओं वाले सेटअपों, सेटअपों को देखते हुए देखा है, जो कि उन पर चार्ट से छलांग लगाते हैं, फिर वे इन सेटअपों का व्यापार करते हैं और केवल इतना पैसा खर्च करते हैं कि वे खोने के साथ 100 आरामदायक हैं। वे बाजारों को अपनी भावनाओं और कार्यों को नियंत्रित करने की अपनी क्षमता का एक प्रतिबिंब के रूप में भी देखते हैं जो निरंतर प्रलोभन वाले लोगों के क्षेत्र में लगातार ऐसा नहीं कर सकते हैं, और यही वजह है कि कई लोग व्यापार में खराब हैं। लगातार व्यापारिक परिणामों के उत्पादन के लिए बाजार में आपकी भावनाओं और कार्यों पर लगातार नियंत्रण होता है। जिस तरह से आप व्यापार के बारे में सोचना चाहते हैं, आपको धैर्य के बारे में उत्साहित होने की जरूरत है और व्यापार के बारे में नहीं समझना चाहिए कि आप जिस तरह से सोच रहे हैं, वह सबसे अधिक व्यापारियों को बाज़ार के बारे में सोचते हैं और अधिकांश व्यापारियों ने पैसे खो दिए हैं, यदि आप सबसे अधिक व्यापारियों को करना सीख सकते हैं न करें और उनसे विपरीत मत सोचें कि आप पैसे बनाने की संभावनाओं में काफी सुधार करेंगे दैनिक चार्ट कीमत कार्रवाई व्यापार में बदलाव करना अब जब आप समझते हैं कि 5 मिनट या अन्य कम समय सीमा चार्ट का कारोबार करने के लिए प्रतिपूर्ति का प्रति-उत्पादक है बाजारों में दीर्घावधि सफलता, अपने समय को दैनिक समय सीमा व्यापार के लिए संक्रमण करने के लिए। निचले समय के फ्रेम चार्ट के प्रलोभन को खत्म करने का कोई निश्चित रूप से कोई रास्ता नहीं है, लेकिन यदि आप इस लेख और मेरे कुछ विदेशी मुद्रा लेखों को फिर से पढ़ते हैं आप कारणों को सुदृढ़ करेंगे क्योंकि बाजार पर धीमी और लंबी अवधि के दृश्य लेने के कारण एक व्यापारी के रूप में पैसा बनाने का सबसे तेज़ तरीका है दैनिक चार्ट समय सीमा मेरे दिल में है कि मैं कैसे व्यापार करता हूं और कैसे मैं अपनी कीमत एक्शन ट्रेडिंग रणनीतियों को सिखाता हूं और मेरे संपूर्ण व्यापारिक दर्शन बाजारों में एक शांत और तनाव मुक्त दृष्टिकोण लेने के आसपास घूमता है। मुझे पता है कि चार्ट पर मैं क्या देख रहा हूं, अगर यह दिखाया जाए, तो मैं व्यापार में प्रवेश करूंगा, अगर नहीं, तो मैं अपने कंप्यूटर से दूर चलेगा अंतर्निहित बात यह है कि आपको आज के सबक से दूर ले जाना चाहिए कि जितना अधिक आप कम समय के फ्रेम चार्ट पर घूर रहे अपने आंखों को जलाने से बाजारों में धन डालकर पैसा बनाने की कोशिश करते हैं, जितना पैसा आप इतनी बुरी तरह से इच्छा रखते हैं, उतना ही आप को लुभाना होगा। व्यापार एक कला है, और किसी भी कला की तरह, यह अच्छा बनने के लिए अभ्यास लेता है, लेकिन व्यापार एक अलग जानवर है, क्योंकि व्यापार में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आपको बड़े पैमाने पर हाथ-बंद दृष्टिकोण लेने की आवश्यकता है, जिसका अर्थ है कि आपको बाज़ारों को देखना और अध्ययन करना है वास्तव में अपेक्षाकृत थोड़ा बहुत कुछ करते हुए (व्यापार नहीं अर्थ) दरअसल, व्यापार आत्म-अनुशासन का अंतिम परीक्षा है और शक्ति होगी, और जितनी अधिक आप इन क्षमताओं का विकास करेंगे, उतना ही आपको पता चल जाएगा कि आप जो बाजारों से मुनाफा चाहते हैं वह सब के बाद इतना मायने नहीं रखता है। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति Nick8217s विदेशी मुद्रा मूल्य क्रिया रणनीति मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति के नवीनतम संस्करण में आपका स्वागत है। मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति पूरी तरह से मूल्य कार्रवाई पर आधारित है, कोई संकेतक नहीं, कोई भ्रामक तकनीक नहीं है, सिर्फ शुद्ध मूल्य। मैं 2005 के बाद से मेरी कीमत एक्शन रणनीति विकसित कर रहा हूं, ट्विकिंग कर रहा हूं, और सुधार कर रहा हूं। यह ट्रेडिंग रणनीति दस साल है जिससे यह बाजार की स्थितियों, उच्च उतार-चढ़ाव की अवधि, कम अस्थिरता अवधि और विदेशी मुद्रा बाजार में जो भी सब कुछ है यह। और यह एक मूल्य एक्शन रणनीति 8230 8230 संकेतक आधारित रणनीतियों के व्यापार की सुंदरता है, जिनके लिए वे बाजार की स्थिति बनाए गए हैं। मूल्य क्रिया तरल पदार्थ है, यह आसानी से बदलती परिस्थितियों, अलग-अलग जोड़े, अलग-अलग समय के फ्रेम और विभिन्न व्यापारियों के लिए भी अनुकूल है। सबसे महत्वपूर्ण बात, मूल्य कार्रवाई आपको अपने व्यापार को सरल रखने की अनुमति देती है। अपना ट्रेडिंग सरल रखना मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार की रणनीति का मुख्य सिद्धांत व्यापार सरल रखना है मैं जटिल व्यापार के खिलाफ हूं। क्योंकि आपकी रणनीति सरल है, इसलिए आप एक व्यापारी के रूप में अधिक प्रभावी होंगे। मेरी कीमत क्रिया रणनीति के मुख्य लक्ष्यों में से एक मेरे चार्ट को साफ रखने के लिए है मेरे चार्ट में जो कुछ भी मैं रखता हूं, वह समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों है। विदेशी मुद्रा को व्यापार करने के लिए मैं कैंडलस्टिक विश्लेषण के साथ इन समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों का उपयोग करता हूं संकेतकों से भरा मेरे चार्ट को पैक करना मेरे लिए मूल्य कार्रवाई को पढ़ने के लिए असंभव बना देगा। कोई संकेतक के साथ ट्रेडिंग मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति को सरल, तनाव मुक्त और अत्यधिक प्रभावी बनाता है एक साफ़ विदेशी मुद्रा चार्ट मेरे यूआरयूएसडी 4 एचआर चार्ट की एक तस्वीर यहाँ की तरह है I8217। मेरा साफ और सरल विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति यह चार्ट स्पष्ट और समझने में आसान है, इसमें कुछ भी नहीं है जो आपको मूल्य पढ़ने से विचलित करता है। यही कारण है कि मैं अपनी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति को प्यार करता हूं। कुछ ट्रेडिंग रणनीतियों संकेतक का एक पूर्ण गड़बड़ है नीचे की छवि देखें, कुछ लोग वास्तव में व्यापार करते हैं जैसे कि एक गन्दा सूचक आधारित विदेशी मुद्रा रणनीति आप इस ट्रेडिंग रणनीति के लिए आवश्यक सूचकों की तरह व्यापार करना चाहते हैं तो मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का व्यापार करने के लिए मैं कोई संकेतक का उपयोग नहीं करता हूं मैं आमतौर पर विदेशी मुद्रा संकेतक का उपयोग करने की तरह don8217t, के रूप में मुझे डेटा बेकार लगता है, क्योंकि वे वर्तमान कीमत के अंतराल यदि आप इस समय में रहना चाहते हैं और अभी क्या हो रहा है, तो आप को मौजूदा प्राइस एक्शन पर व्यापार करना होगा। कौन सी मुद्रा जोड़े आप विदेशी मुद्रा मूल्य क्रिया का उपयोग कर सफलतापूर्वक व्यापार कर सकते हैं मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति कोई भी मुद्रा जोड़ी पर काम करेगी, जो नि: शुल्क अस्थायी और नियमित रूप से कारोबार होती है। इसका कारण यह है कि मेरी विधि प्राइस एक्शन पर आधारित है। इसका मतलब है कि आप इस ट्रेडिंग रणनीति का उपयोग करके किसी भी मुद्रा जोड़ी को अपने विदेशी मुद्रा व्यापार मंच पर सफलतापूर्वक व्यापार करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। कहा जा रहा है, मैं व्यक्तिगत रूप से किसी एक समय में कुछ मुद्रा जोड़े पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करता हूं। मुझे यह एक बार में एक साथ बहुत से जोड़े की कोशिश करने और रखने का प्रयास करने में भी परेशान है मैं मुख्य रूप से EURUSD, USDCAD और AUDUSD व्यापार करता हूं मैं आमतौर पर इन मुद्रा जोड़े को व्यापार करता हूं क्योंकि वे सबसे अनुमान लगाते हैं और उनके आंदोलन चिकनी होते हैं। आप don8217t यादृच्छिक छलांग लगता है जब तक कि वहाँ 8217s कुछ बेहद अप्रत्याशित खबर है, जो बहुत दुर्लभ है। यदि आप लंदन, न्यूयॉर्क और एशियाई सत्र जैसे किसी विशेष फॉरेक्स सत्र को व्यापार करना पसंद करते हैं, तो उस समय मुख्य मुद्रा जोड़े सक्रिय हैं, जो उस समय सक्रिय हैं। मूल्य एक्शन ट्रेडिंग वर्क्स बेहतर समय के लिए फ़्रेम्स क्योंकि यह विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली मूल्य क्रिया पर आधारित है, आप एक घंटे और उससे अधिक समय से किसी भी समय सीमा का व्यापार कर सकते हैं। मैं मुख्य रूप से एक घंटे, चार घंटे और दैनिक चार्ट पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूँ। ये लगातार सबसे अधिक फायदेमंद होते हैं, क्योंकि पैटर्न को स्थानापन्न करना आसान होता है और अधिक सुसंगत मुनाफा होता है। मूल्य क्रिया विश्लेषण के प्रकार मुख्यतः, मैं मूल्य क्रिया विश्लेषण के दो रूपों का उपयोग करता हूं: सहायता और प्रतिरोध लाइनें कैंडलस्टिक विश्लेषण मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का उपयोग करते हुए ट्रेडों को कैसे दर्ज करें हाल की आर्थिक अनिश्चितता और देशों को अपनी क्रेडिट रेटिंग आदि खोने के कारण मुद्राएं aren8217t व्यापार के रूप में वे आमतौर पर होता है। इसने मुझे प्रतिद्वंद्वियों को विशेष रूप से व्यापार करने के लिए प्रेरित किया है मैं अपने समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों के शीर्ष पर बने मजबूत रिवर्सल सेटअप की तलाश करता हूं एक बार एक पैटर्न रूपों, जो प्रतिवर्ती दर्शाता है, मैं एक ट्रिगर मूल्य सेट करता हूं और व्यापार में प्रवेश करता हूं। मैं हर सप्ताह कई ट्रेडों लेता हूं ट्रेडिंग रणनीति लक्ष्य और रोकता लक्ष्य: मेरा लक्ष्य औसत 80 pips पर हैं रोकता है: मेरी स्टॉप औसत 40 pips पर हैं विभिन्न बाजार स्थितियों के दौरान इन लक्ष्यों और स्टॉप भिन्न होते हैं। मैं आमतौर पर अपने लक्ष्य को निर्धारित करने और रोकने के लिए मूल्य कार्रवाई की अनुमति देता है। इसका मतलब है कि मैं मोमबत्तियों को पढ़ूंगा और हाल के हाइज और चढ़ाव के आधार पर अपना स्टॉप सेट करूँगा। स्टॉप के लिए एक आम जगह सबसे हाल ही में उच्च या निम्न के ऊपर या नीचे होगी समाचार रणनीति के आसपास ट्रेडिंग रणनीति को कैसे समायोजित करें मैं आर्थिक डेटा का ट्रैक रखने के लिए विदेशी मुद्रा संसाधन से विदेशी मुद्रा कैलेंडर का उपयोग करता हूं I सांख्यिकीय रूप से मैंने पाया है कि मुझे उच्च प्रभाव समाचार विज्ञप्ति के दौरान व्यापार से बचने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, सबसे अधिक समाचार विज्ञप्ति के माध्यम से व्यापार करके, मैं और अधिक लाभ ले रहा हूं 8230 8230 यह बैंक और अन्य बड़े व्यापारिक संस्थान विश्लेषकों और डेटा फीड के लिए लाखों डॉलर क्यों दे रहे हैं, इससे उन्हें आगामी आर्थिक डेटा रिलीज के बारे में शिक्षित अनुमान प्राप्त करने की अनुमति मिलती है। डेटा अनुमानित होने से पहले इन अनुमानों को कीमत में लगाया जाता है। यदि कोई व्यापार एक प्रमुख आर्थिक डेटा जारी करने से पहले फॉर्म सेट करता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि बड़ी संस्थाएं रिलीज के लिए खुद की स्थिति में हैं। यदि मूल्य कार्रवाई आपको कम बता रही है, तो आमतौर पर एक कारण है कि केवल एक ही खबर से मुझे बचा लेना अप्रत्याशित समाचार या बहुत अधिक प्रभावशाली खबर है, यह एक त्वरित सूची है: केंद्रीय बैंक के नेताओं या राजनेताओं के भाषण ब्याज दर घोषणाएं या ब्याज दरों से सीधे संबंधित कुछ भी एनएफपी की रिपोर्ट, कुछ समय पहले 8220 नॉन-फार्म-रोज़गार परिवर्तन 8221 रिपोर्ट में बदलाव आया था .. आपको जी 7 और जी -8 समिट जैसी महत्वपूर्ण राजनीतिक बैठकों के लिए भी देखना चाहिए। जून 2018 में हाल में जी 7 शिखर सम्मेलन में यूरो में बहुत अप्रत्याशित चालें आईं। अधिकांश भाग के लिए, समाचार को सुरक्षित रूप से अनदेखा किया जा सकता है। केवल एक चीज जो मैं नहीं करता वह एक ऐसे व्यापार में प्रवेश करती है जो एक समाचार विज्ञप्ति से शुरू होती है। समाचार आधारित चालें जल्दी से पीछे हटती हैं, इसलिए यदि मेरे पास कोई प्रवेश ट्रिगर है, तो मैं इसे किसी भी प्रमुख समाचार रिलीज़ से पहले हटा देता हूं। जैसा कि आप देख सकते हैं, मेरी विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति सीधा है और आप किसी भी बाजार परिस्थितियों में पिप्स बनाने की अनुमति देगा, लगभग किसी भी विदेशी मुद्रा मुद्रा जोड़ी

No comments:

Post a Comment